रोल नंबर सर्च यूपी बोर्ड 2022-23 kaise kare?

Ask your questionरोल नंबर सर्च यूपी बोर्ड 2022-23 kaise kare?
AisaQu Staff asked 2 years ago

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के रोल नंबर के सर्च कैसे किया जाता है? बताइए

4 Answers
Best Answer
BALVODI AHIRWAR answered 1 year ago
यदि आपको उत्तर प्रदेश का एडमिट कार्ड निकालना है और रिजल्ट सर्च करना है तो उसके लिए हम डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं. इस पर क्लिक करके aap admit card nikal sakte hain, परीक्षा का प्रकार, कैप्चर डालना है अपना जनपद डालना है और इस प्रकार से आप अपना एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं और रिजल्ट कंफर्म कर सकते हैं वेबसाइट पर जाने के लिए लिंक दिया है उस लिंक पर क्लिक करें और देख सकते हैं click now admit card and results
AisaQu Staff answered 2 years ago

यूपी बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर कैसे देखें? इसके बारे में यूपी बोर्ड 10th एडमिट कार्ड 2020 यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद 8 मई से 25 मई 2021 तक दसवीं कक्षा की परीक्षा आयोजित  की जानी थी| यूपी बोर्ड ने यूपी एमपी दसवीं के एडमिट कार्ड के लिए 2021 की घोषणा कर दी है।

वर्तमान में हजारों स्टूडेंट बहुत ही उत्सुकता से खोज कर रहे हैं कि यूपी बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर कैसे देखें? अधिकारिक यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड नाम मात्र रोल नंबर क्लास दसवीं अपडेट किया है इसलिए बहुत से लोग उत्साहित हैं। upmsp पोर्टल पर रोल नंबर 2021 की खोज कर सकते है।

यूपी बोर्ड क्लास 10th का रोल नंबर 2021 माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी ने हाई स्कूल परीक्षा कोरोनावायरस के कारण यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा 2021 निरस्त कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने स्टूडेंट के लिए रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया।

यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं रिजल्ट जांचने के लिए आप यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं रोल नंबर की ज़रूरत होगी। अगर आप यूपी बोर्ड रोल नंबर सर्च कर रहे हैं तो आप यूपी बोर्ड रोल नंबर के लिए नीचे दिए गए लिंक, आप अपना रोल नंबर जांच कर सकते हैं।

इसके अलावा कक्षा दसवीं रिजल्ट से जुड़ी तमाम प्रकार की जानकारी का अवलोकन कर सकते हैं। यूपी बोर्ड 10वीं का रोल नंबर जांचने की पूरी प्रक्रिया के लिए नीचे दिए गए लिंक है उस पर क्लिक कर सकते हैं।

उम्मीदवार को रोल नंबर की जांच यूपी हाई स्कूल एडमिट कार्ड सर्च कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यूपी हाई स्कूल रोल नंबर 21 सर्च करने की आवश्यकता है। यूपी बोर्ड एग्जाम इसके अलावा UP BORD 10TH (कक्षा दसवीं) रिजल्ट से जुड़ी संपूर्ण अपडेट की जानकारी Read कर सकते हैं। Class 10th Up Board Roll Number जांच करने की पूरी प्रक्रिया नीचे Link पर देख सकते हैं।

रोल नंबर की विस्तार से जानकारी पाने के माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश, की ऑफिशियल वेबसाइट पर आप जाकर के अधिक जानकारी ले सकते हैं दिए गए लिंक पर क्लिक https://www.upmsp.edu.in/ कर सकते हैं

Balbodi answered 2 years ago

New Update हाई स्कूल इंटरमीडिएट 10वीं एवं 12वीं बोर्ड उत्तर प्रदेश का रिजल्ट से संबंधित जानकारी के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते है|

वर्तमान वर्ष 2022 के आप के हाई स्कूल के परीक्षार्थियों के रोल नंबर की लिस्ट के लिए खासकर आप अपने विद्यालय से संपर्क कर सकते हैं. जो विद्यालयों में उपलब्ध करा दी गई होगी.

परीक्षार्थीगण अपने विद्यालय से अपना रोल नंबर ज्ञात कर सकते हैं. हाई स्कूल 10th / 12th रोल नंबर अपनी पंजीकरण संख्या दर्ज करें और रोल नंबर सर्च करें, आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैंं

रोल नंबर सर्च करने के लिए क्लिक करें

Dheeraj answered 1 year ago
कुछ एस्टूडेंट पूछते है यूपी बोर्ड 2021 का रोल नंबर कैसे चेक करें? हाई स्कूल का रिजल्ट कैसे देखा जाता है? रोल नंबर कैसे चेक करेंगे? यूपी बोर्ड रोल नंबर चेक कैसे करें? Up बोर्ड क्लास 10th Roll Number 2021 माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने up हाईस्कूल परीक्षा (Up Board) 10th परीक्षा 2021 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अभ्यार्थियों के लिए रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव है। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं रोल नंबर की जरूरत होगी। अगर आप भी UP Board रोल नंबर Search 2021 कर रहे हैं। इस उत्तर के माध्यम से Up Board 10th रोल नंबर 2021 नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके आप अपना UPMSP बोर्ड 10th Roll Number जांच कर सकते हैं। इसके बाद यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं रिजल्ट से जुड़ी संपूर्ण अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं Roll Number जांच करने की पूरी प्रक्रिया कुछ उपर देख सकते हैं। जाच करे Up Board 10th Roll Number 2021 उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं रोल नंबर कैसे चेक करें? उत्तर प्रदेश हाई स्कूल 10वीं रोल नंबर के लिए करने के लिए नीचे दिए गए जानकारी को फॉलो करके आप UP High School Roll Number 2021 download कर सकते हैं: 1-आपको सबसे पहले upmsp. edu. in वेबसाइट ओपन करना है। 2-उसके बाद नोटिफिकेशन अनुभाग तक नीचे स्क्रॉल करना है। 3-अब आप up Board कक्षा 10वीं रोल नंबर डाउनलोड लिंक को क्लिक करेगे। 4-इसके बाद अपना पंजीकरण नंबर दर्ज कर यूपी 10वीं रोल नंबर सर्च कर सकते हैं। 5-अब आपका यूपी 10वीं रोल नंबर ओपन हो गया होगा। 6-फिर इसके बाद आप प्रिंट / पीडीएफ सेव कर सकते हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं रोल नंबर डाउनलोड कर सकते हैं।
Your Answer
10 + 18 =

Accepted file types: txt, jpg, pdf

Add another file