मुसलमान को काबू में कैसे करें? Muslim Ko Kabu Kare

मुसलमान को काबू में कैसे करें? Muslim Ko Kabu KareCategory: Lifeमुसलमान को काबू में कैसे करें? Muslim Ko Kabu Kare
Balbodi Ramtoriya asked 3 years ago
Muslim Ko Kabu Kaise Kare? मुस्लिम को काबू करे कैसे? मुसलमान भाई को कैसे काबू में किया जाए? मुसलमान Bhai Ko Kaise Kabu Kare? कैसे काबू करें तरीका बताइए.
2 Answers
Best Answer
Dhiraj answered 2 years ago

वाह भाई क्या सवाल किया है कि (muslim ko kabu kaise kare) मुसलमान को काबू में कैसे करें? क्या बिगाड़ा है क्या वह हमारे देश की नहीं है? अरे भाई वह भी हिंदुस्तान के हैं। शान से हिंदुस्तान में रह रहे हैं उनका सब कुछ है जिस तरह से हमारा सब कुछ है। ठीक उसी तरह से मुसलमान भाइयों का भी सब कुछ है और मुसलमान भाई किसी से कम नहीं है।

 

ऐसा नहीं है कि वह किसी के साथ गलत करते हैं। यदि उनके साथ कोई गलत करता है तो स्वाभाविक है कि वह गलत करते हैं लेकिन कभी आपने ऐसा नहीं देखा होगा कि हमारे भारत जैसे देश के मुसलमान भाई किसी के साथ गलत किया हो, मुसलमान भाई भारत के हिंदुओं की भाई-भाई हैं और हमें अपने मन से यह ख्याल निकाल देना चाहिए कि मुसलमान को काबू कैसे करें?

 

मुसलमान भाई भी आजाद है

 

क्यों करें क्या वह हमारे गुलाम है नहीं जिस तरह से हम आजाद हैं, ठीक उसी तरह से हमारे भारत जैसे देश का मुसलमान भाई भी आजाद है। न्याय कानून के दायरे में सब कोई आजाद है। सबको अच्छा विवेक और न्याय से काम लेना चाहिए,

 

इस तरह के सवालों को सर्च कर या उनके गलत उत्तर या काबू करने जैसे उत्तर देने से एक भारत जैसे देश में हमारी मुसलमान भाइयों और हमारी हिंदुओं भाइयों में दिमाग पर असर पड़ सकता है। इसलिए अपने मन से या ख्याल निकाल दो कि "मुसलमान भाइयों को काबू में कैसे करें?"

 

क्यों करें क्या बिगाड़ा है वह भी इस देश के हैं, जिस तरह से हम भी इस देश के हैं। वह भी अपने परिवार के साथ प्रेम प्यार और सच्चे भाव से रहते हैं खुदा की इबादत करते हैं। हम भी अपने परिवार के साथ प्रेम प्यार से साथ रहते हैं। हम सब भाई-भाई हैं "हिंदू मुस्लिम सिख इसाई यह सब भाई भाई" एक ही परमेश्वर की संतान है और सब को स्वतंत्र और न्याय प्रिय होने का अधिकार है।

LAKHAN answered 2 years ago
दिल खुश हो गया आप की जैसी सोच होनी चाहिए
Your Answer
13 + 17 =