आज जन्मे बच्चे का नाम क्या रखें? नाम रखने का तरीका जाने

Ask your questionCategory: Rashiआज जन्मे बच्चे का नाम क्या रखें? नाम रखने का तरीका जाने
AisaQu Staff asked 2 years ago

aaj janme bachche ka naam kya rakhe? आज जन्मे बच्चे का नाम क्या रखें? किस आधार पर आज के जन्मे बच्चे, आज हुए जन्म के बच्चे का नाम कैसे किस अक्षर से रखना।

2 Answers
Best Answer
AisaQu Staff answered 1 year ago

दोस्तों आप भी अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं। आज जन्मे बच्चे का नाम आप आसानी से रखते रख सकते हैं। यदि आपने जन्म का समय, तारीख, नोट कर लिया है तो आप हमारे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप पढ़ कर के अपने बच्चे का अच्छा सुंदर नाम रख सकते हैं।

राशि के अनुसार भी आप अपने राशि भी जान सकते हैं। कि क्या ह? तो आज जन्मे बच्चे का नाम रख सकते हैं। बच्चे का नाम रखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और विवरण जाने।
क्लिक करें:-आज जन्मे बच्चे का नाम रखें

Dhiraj Raj answered 1 year ago

जब भी कोई बच्चा जन्म लेता है तो समय तिथि का विशेष ध्यान दिया जाता है विशेषकर जब भी बच्चे का नाम रखा जाता है तो वह एक नक्षत्र के हिसाब से रखा जाता है यदि आपके पास लाला रामस्वरूप नारायण जैसा पंचांग होगा तो उसमें आपको तारीख के कॉलम में आपका नक्षत्र दिया होगा नक्षत्र के समय से किस समय तक है उस स्थिति को देखकर आप नक्षत्र चौघड़िया हिसाब से नाम रखा जाता है|

जाने नक्षत्र की बात करें तो आज भरणी  कृतिका, रोहिणी, स्वाती, विशाखा, जेष्ठा, मूल, शतभिषा  रेवती आदि तमाम प्रकार के नक्षत्रों को देख कर के उनके हिसाब से नाम रखा जाता है जो एक के उदाहरण के तौर पर इस नक्षत्र से चू चे चू ला, भरणी नक्षत्र से ले लो ले लो आदि ऐसे शब्द दिए जाते हैं जो प्रथम अक्षर से स्टार्ट कर नाम रख सकते हैं

Your Answer
10 + 6 =

Accepted file types: txt, jpg, pdf

Add another file