र्पोन क्या होता है? लड़का लड़कियों की देखने पर दिमाग मैं क्या असर?

Ask your questionCategory: Healthर्पोन क्या होता है? लड़का लड़कियों की देखने पर दिमाग मैं क्या असर?
AisaQu Staff asked 2 years ago

Pan Kya Hota Hai? पोर्न क्या है? लड़का लड़कियों की देखने पर दिमाग मैं क्या असर? र्पोन की जानकारी, तथा र्पोन से आपका आश्चर्य क्या है बस र्पोन के बारे में बताइए,

3 Answers
Best Answer
Balbodi answered 1 year ago

दोस्तों पोर्न के बारे (Porn About) में हम आपको एक चीज बताने वाले हैं कि दिमाग (Brain) पर भी इसका असर होता है। जैसे कि आप जानते हैं Interenet की सुलभता के कारण ऐसा नहीं रह गया है। कि बड़ों की बात को छोड़ दे, आजकल टीनएजर्स (किशोरों) भी पोर्न फिल्म देखने के आदी हो चुके हैं। इंटरनेट की दुनिया के चलते कुछ भी ऐसा बाकी नहीं रह गया है।

आजकल तो पोर्न फिल्में (Porn Movies) देखने के नए युवा या एडल्ट फिल्में (Adult Movies) अपने दर्शकों यानी टीनएजर्स (किशोरों) , महिलाओं और पुरुषों के लिए सेक्सुअल फैंटेसीज (Sexual Fantasies) को एक्सप्लोर करने का एक माध्यम आदि हो चुके हैं एक ओर जहाँ पोर्न फिल्में (Porn Movies) कामवासना (कामेच्छा) को बढ़ाती हैं और अपनी अंतरंग सम्बंधों को बेहतर करती हैं।

इसके दुष्प्रभाव (Side Effects):

वहीं कहीं इसके दुष्प्रभाव (Side Effects) भी हैं पोर्न फिल्म (Porn Movies) देखने पर स्वास्थ्य पर भी काफी ज्यादा असर पड़ता है। Porn Movies देखने के दौरान मूड-बूस्टिंग हॉर्मोन (Mood-Boosting Hormones) का स्त्रावण बढ़ जाता है वही दिमाग (Brain) पर इसका काफी ज्यादा असर पड़ता है। Medical Daily Report के मुताबिक एक स्टडी में कहा गया था कि पोर्न फिल्म देखने से दिमाग की कई नई चीजों को जन्म ले लेती हैं।

स्टडी में कहा गया कि अंतरंग सम्बंध (Intimate Relationship) और पोर्न फिल्में डोपामिन (Porn Movies Dopamine) के कारण होते हैं ऐसा Neurotransmitters है जिसकी खुशी का एक एहसास होता है। पर अगर कोई इंसान बहुत ही अधिक ज्यादा पोर्न फिल्में (Porn Movie) देखता है तो उसको खुशी का एक अनुभव होना कम हो जाता है।

एक स्टडी में कहा गया (Said In A Study):

2014 में आई एक स्टडी में कहा गया था कि रेगुलर पोर्न फिल्म (Regular Porn Movie) देखने वालों मैं समय के साथ सेक्स और अंतरंग सम्बंधों को लेकर विरक्ति आ जाती हैं। 2011 में आई एक दूसरी स्टडी में कहा गया था कि रोजाना पोर्न देखने वालों में सेंसेशन नहीं रह जाता है,

स्टडी ने अपनी अंतिम पंक्ति में कहा गया था कि Porn Movies की वजह से युवकों की एक ऐसी पीढ़ी तैयार हो गई है जो अपने वैवाहिक जीवन (Married Life) को अच्छा नहीं समझते हैं। पोर्न फिल्म देखने वाले मर्दों के दिमाग (Men' s Brains) संकुचित हो जाते हैं।

दिमाग का स्ट्रिएटम (Striatum Of The Brain) हिस्सा, जोकि मोटिवेशन और रीवॉर्ड के लिए प्रति देता है, ऐसी पहली बार हुआ जब Researchers ने पोर्न फिल्म देखने के स्वास्थ्य पर पड़ने वाली सीधे प्रभाव का पता लगाया।

Balbodi answered 2 years ago
दोस्तों आजकल इंटरनेट पर लगभग तमाम प्रकार की सामग्री उपलब्ध है जिसमें इमेज फोटोस वीडियोस और तरह-तरह की स्टोरेज जो हमारे दिमाग पर कभी ज्यादा असर डालता है जिससे एक तनाव महसूस होता है . ठीक इसी प्रकार से पोर्न ऐसा है जो सेक्स से जुड़ा हुआ शब्द है जिसमें porno संबंधी वीडियो और इमेज लोग देखते हैं और इंटरनेट पर porno से रिलेटेड जानकारी सर्च करते हैं
AisaQu Staff answered 1 year ago

पॉर्न को आप जनते हि होंगे सबसे पहले आपको पोर्न का हिन्दी मीनिंग के बारे में बात करते है। Porn = कामो उद्दीपक चित्र, Pornography=कामोद्दीपक चित्र जो हमारे अंदर मस्तिक में काम बासनाओ को उत्तेजित करता विचार है।

hardcore porn= कट्टर अश्लील जो दिमाग़ में टेलीविजन कार्यक्रम में मूव फोटोज, पत्रिकाएँ में, कुछ अश्लील किताबें, आदि जिन्हें एक गैर-यौन विषय देखने सुनने को कामुक या सनसनीखेज पहलुओं पर ज़ोर देने और उनके दर्शकों में एक कामुक बाध्यकारी रुचि को उत्तेजित करने के रूप में माना जाता है।

बैसे साफ़ और सुथरी इमेज फ़िल्म देखना चाहिए जिससे हमारे मस्तिक में अपनों के प्रति प्यार प्रेम बड़े। आप इस जानकारी से porn का हिन्दी अर्थ (मीनिंग) जान गये होंगे।

Your Answer
6 + 2 =

Accepted file types: txt, jpg, pdf

Add another file