MP पंचायत चुनाव कब? मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव Kya जल्दी ho sakte hai?

Ask your questionCategory: panchyatMP पंचायत चुनाव कब? मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव Kya जल्दी ho sakte hai?
Bbb asked 2 years ago

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव कब होंगे जानकारी हो तो बताएं? मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव जल्दी

AisaQu Staff replied 2 years ago

Jankari ho to bataye

2 Answers
Best Answer
Dheeraj Raj answered 2 months ago
एमपी पंचायत चुनाव 2022 अभी हाल ही में हुआ है। अगला पंचायत चुनाव यह पंचवर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने के बाद हो सकता है। हालांकि अभी आपको पंचायत चुनाव का इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि कोई भी कार्यकाल होता है 5 साल के लिए होता है। लेकिन पिछली बार करोना की वजह से कार्यकाल टल गया था। लेकिन आने वाले 5 साल में यह चुनाव होगा। अब तारीख कब कैसी घोषित की जाती है? इसके बारे में तो जब पंचायत चुनाव आएगा तब सरकार घोषित करेगी। आशा है ऊपर दिए गए प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा। यदि आप और अधिक पंचायत चुनाव से रिलेटेड जानकारी चाहते हैं तो मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के आप वहाँ से पंचायत चुनाव सम्बंधी जानकारी पढ़ सकते हैं। धन्यवाद
AisaQu Staff answered 2 years ago

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 हाल ही में पिछली पंचवर्षीय पंचायती कार्यकाल समय से अधिक बीत चुका th। सरकार की कुछ ऐसी परिस्थिति रही हैं कि पंचायत चुनाव सही समय पर नहीं कराया गया है। इसका मुख्य रूप से कोविड-19 के प्रभाव का कारण th.

साथ में MP सरकार की हेरा फेरी, सरकार का तबादला, ऐसी तमाम परिस्थिति रही जिस कारण पंचायत चुनाव सही समय पर नहीं कराया गया। हाल में कोविड-19 की वज़ह से सरकार चुनाव को सही समय पर नहीं करवा पा रही th.

जैसे ही चुनाव की घोषणा होगी। इसका अपडेट आपको ASK क्वेश्चन आंसर में आपको प्राप्त हो जाएगा। फिलहाल में सरकार ने मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव की अभी कोई तिथि की घोषणा नहीं की है।

जैसे ही घोषणा होती है, पंचायत चुनाव की, वह आपको इस WEBSITE के माध्यम से जानकारी मिल जाएगी। मध्य प्रदेश इलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी कोई न्यू अपडेट की जानकारी नहीं है जैसे ही अपडेट प्राप्त होगा आपको जानकारी मिल जाएगी।

Your Answer
19 + 0 =

Accepted file types: txt, jpg, pdf

Add another file