हमारा नाम क्या है? Ok Google Mera नाम क्या है, कैसे पता करें?

Ok Google हमारा नाम क्या है? हेलो दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं आज का इंटरनेट पर लोग Google पर बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो स्वयं मनोरंजन या मौज मस्ती के हिसाब से स्वयं का अपना नाम पूछते हैं कि हमारा नाम क्या है? (Hamara Name kya hai) गूगल हमारा नाम बताएँ, क्या है? आदि तमाम प्रकार के ऐसे प्रश्न है गूगल पर लिखकर, टाइप कर कर, या गूगल वॉइस का सहारा लेकर पूछते हैं।

हमारा नाम क्या है?
हमारा नाम क्या है?

हमारा नाम क्या है? (Hamara Name Kya Hai)

हालांकि जानकारी के अभाव के कारण गूगल में यह सर्च करते हैं कि Mera Nmae Kya? ऐसी परिस्थिति में आपको अपने प्रश्न का सही जवाब मिल पाना थोड़ा मुश्किल होता है। वैसे आज कल लोगों के पास जो भी सवाल होते हैं Google पर अपने मोबाइल के माध्यम से या किसी भी डिवाइस के माध्यम से कई लोग गूगल पर मनोरंजन के हिसाब से अजीबो गरीब सवाल सर्च करते हैं।

जिनका सीधा जवाब नहीं मिल पाता है। यदि आप गूगल से बात करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे अच्छा तरीक़ा गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) का इस्तेमाल करेंगे तो वह आपको आसानी से आपके सही जवाब का आंसर मिल जाएगा और आप पूछ सकते हैं। कि हमारा नाम क्या है? (Hmara name kya) कुछ भी पूछोगे आपको उस सवाल का एक सीधा जवाब मिल जाएगा।

हमारा नाम क्या है
हमारा नाम क्या है?

यहाँ तक कि जब आप पूछोगे कि (Mera Name Kya hai) मेरा नाम क्या है, हमारा नाम क्या है? तो उसका भी गूगल असिस्टेंट तुरंत आपको गूगल खाते के अनुसार आपका नाम बता देगा। आजकल हम रोजाना गूगल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हम आप क्या जानते हैं कि गूगल के पास आपके बारे में कितनी जानकारी सांझा है।

गूगल आपके बारे में (Google Aapke Bare Me)

यदि आप पहले से नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि Google आपके बारे में बहुत कुछ जानता है। गूगल जानता है कि आपका खाना क्या है? आपके ड्राइविंग क्या है? आपका नाम क्या है? आप की जन्म तिथि क्या है? आपकी उम्र क्या है? आप किस तरह के फ़ोन को यूज करते हैं, किस तरह से कंप्यूटर लैपटॉप डिवाइस को यूज करते हैं।

आदि तमाम प्रकार की जानकारी गूगल के पास हमारी अवेलेबल रहती है। यदि आप अपने जन्मदिन के बारे में पूछोगे तो वह भी आपको बता देगा कि मेरा जन्मदिन कब है? तो चलिए आज का मुख्य प्रश्न है कि हमारा नाम क्या है? (Hamara Name Kya Hai) हम इसको कैसे पता करेंगे? कैसे पूछेंगे कि गूगल वास्तव में मेरा नाम क्या है? चलिए जानते हैं।

हमारा नाम क्या है कैसे जाने (Kaise Jane Mera Name Kya Hia)

दोस्तों यदि गूगल से हमें पता करना है कि Mera Name Kya Hia (हमारा नाम क्या है) तो आप गूगल से पूछ सकते हैं कि आपका नाम क्या है? गूगल से आपका नाम पूछने के लिए आपको Google असिस्टेंट ओपन करना होगा। कुछ नए मोबाइल फ़ोन में गूगल असिस्टेंट पहले से होता है।

गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) से अपना नाम पता करें, Google Mera Naam kya hai पूछने के लिए सबसे आपको यह देखना होगा कि Assistant एक्टिवेट है या नहीं। यदि आपके डिवाइस में Android Version 7 या उससे ऊप गूगल असिस्टेंट Google Assistant का इस्तेमाल कर सकते हैं। आजकल नए स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट प इसकी Setup करने की आवश्यकता होती है।

आपके mobile में गूगल असिस्टेंट Setup है या नहीं। ओके गूगल बोलते ही Google Assistant Active हो जाता है। अग मोबाइल में Google Assistant होगा तो वह एक्टिव हो जायेगा। अब आपको सबसे पहले होम बटन दबाकर रखना है।

Whatsapp GroupJoin
Telegram channelJoin
Ok Google Mera Name  Kya  Hia
Ok Google Mera Name Kya Hia

जैसे ही दब आएंगे तो आपको ओके गूगल या हाय गूगल असिस्टेंट एक्टिव कर सकते हैं। गूगल असिस्टेंट को एक्टिव होने के बाद गूगल मेरा नाम क्या है? आप लिखें या बोले हमारा नाम क्या है? जैसे ही आप गूगल से पूछेंगे कि मेरा नाम क्या है? इसके बाद आपको Google Assistant आपका नाम सुनने में एक ही बार में असिस्टेंट बोलता है।

ओके गूगल मेरा नाम क्या है (Ok Google Mera Name Kya hai)

ओके गूगल मेरा नाम क्या है बोलने से गूगल असिस्टेंट एक्टिव होगा। उसके बाद तुरंत मेरा नाम क्या (Mera name kya) है सुनने में आएगा। यदि आप अपना नाम चेंज करना चाहते हैं या बदलना चाहते हैं तो उसके लिए भी ऑप्शन आएगा। जहाँ से आप अपना नाम चेंज कर सकते हैं।

जैसे कोई बोलता है कि मेरा नाम क्या है (Ok Google mera name kya hai) तो आपका नाम——धीरज है। यदि आपको अपना नाम बदलना है तो मेरा नाम बदलो पर आप Click कीजिए तो गूगल असिस्टेंट आप को यह कह कर बुलाएगा कि मैं आपको किस नाम से पुकारे तब आपको अपना नाम बोल देना है कि मुझे इस Balbodi नाम से पुकारे तो उसका जवाब आएगा कि हाँ मैं आपको उसी नाम से पुकारूँगा।

इसके बाद आप स्टार्ट करके पुनः देख सकते हैं। चेक कर सकते हैं कि Hamara name kya मेरा नाम क्या है? तो वह आपका नाम स्पष्ट रूप से बोलेगा कि हाँ आपका नाम यह है। तो इस प्रकार से आप गूगल पर अपने नाम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से आप अपना या हमारा नाम गूगल से पूछ सकते हैं।

पोस्ट निष्कर्ष

दोस्तों अपने ऊपर दिए कंटेंट में हमारा नाम क्या है? ओके गूगल मेरा नाम क्या है? Mera Name Kya Hai जैसी जानकारी को पढ़ा और आप आसानी से अपने नाम को Google Assistant पर सर्च कर सकते हैं और देख सकते हैं। पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Read The Poat

  1. शंका का समाधान क्या है?
  2. जीवन की समस्या का समाधान कैसे निकाले?

Comments are closed.